Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega? Launch Date?

नमस्कार दोस्तों आपका बहुत-बहुत स्वागत है एक बार फिर से हमारी वेबसाइट पर.Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega आज हम इसी टॉपिक के बारे में बात करने वाले हैं और मैं आपको डिटेल में सारी जानकारी देने वाला हूं. अगर आपको भी गेमिंग में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट है और आप यह जानना चाहते हो कि PUBG MOBILE LITE इंडिया में कब लांच होने वाला है क्या डेट है कितने दिन बाद होगा तुझे सारी जानकारी आज मैं आपको देने वाला हूं.

हो ना हो दोस्तों अपने से बहुत सारे लोग परेशान होंगे या फिर यह सोच रहे होंगे कि इतने दिनों तक आखिर पब्जी मोबाइल इंडिया में क्यों नहीं लांच हुआ यानी कि इंडियन वर्जन क्यों नहीं लांच हुआ इतना ज्यादा Dealy ने क्यों हो रहा है क्या रीजन है. तो यह सारी जानकारी आज इस आर्टिकल में मैं आपको देने वाला हूं.

 दोस्तों जैसा कि यार आपको पता होगा कि सबसे पहले Pubg Mobile India  वाला वर्जन इंडिया में रिलीज होगा.  और अब अगर आपके पास एक बढ़िया स्मार्टफोन नहीं है तो भी आप उस मार्ट फोन में पब जी मोबाइल को खेल पाओगे क्योंकि आप इस तरीके से इस इंडियन वर्जन को डिजाइन करेंगे. जिससे कि अगर आपका स्मार्टफोन छोटे लेवल पर है तो फिर उसमें आप यह गेम का मजा उठा पाओगे और अगर आपका फोन बढ़िया है.

Read Alos

तो उसमें आप हाई ग्राफिक्स में गेम का मजा ले सकते हो. कहने का मतलब यही है कि जब इंडियन वर्जन को आप डाउनलोड करोगे तो उस समय दो ऑप्शन मिलेंगे एक लो ग्राफिक्स के ब्रेक हाई ग्राफिक्स के. अगर आपका डिवाइस कमजोर है तो आप कम ग्राफिक्स वाला डाउनलोड कर सकते हो. बाकी मैं आपको और सारी जानकारी देता हूं.

Table of Contents

Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega?

तो चलिए अपने आपको पूरी जानकारी देता हूं Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega? सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि आखिर इतना टाइम क्यों लग रहा है लांच करने में. क्योंकि हम तो पूरा बनकर तैयार है लेकिन सिर्फ रिलीज नहीं कर रहे हैं तो इसका रीजन क्यों है. यहां पर मैं पबजी मोबाइल के इंडियन वर्जन की बात कर रहा हूं.

देखिए यहां पर हो यह रहा है कि जब तक इस गेम को गवर्नमेंट अप्रूवल नहीं देते थे तब तक पब्जी वाले इस गेम को ऑफिशल रिलीज नहीं कर सकते. और जब तक गवर्नमेंट अप्रूवल नहीं देगी तब तक इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर भी नहीं डाला जा सकता. और अगर यह सारा काम नहीं होगा तो इस गेम को रिलीज करने का कोई मतलब नहीं है लेकिन लोग इसे प्ले स्टोर के अलावा दूसरी साइड से जाकर डाउनलोड नहीं करेंगे.

इसीलिए अभी तक PUBG मोबाइल के इंडिया मदन को रिलीज नहीं किया गया है क्योंकि गवर्नमेंट द्वारा अप्रूवल नहीं आया है जब आ जाएगा तभी इस गेम को रिलीज कर दिया जाएगा. बात करते हैं कि Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega? तो दोस्तों जब यहां पर पब जी मोबाइल इंडिया वर्जन लॉन्च होगा तो उस लॉन्च के बाद ही आने वाले 1 से 2 महीनों के अंदर Pubg मोबाइल लाइट रिलीज कर दिया जाएगा.

Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega
Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega

क्योंकि पहले Pubg Mobile Lite को रिलीज नहीं कर सकते हैं क्योंकि Pubg Mobile के यूजर बहुत ज्यादा है और लाइट के यूजर बहुत कम है इसी रीजन की वजह से पहले Pubg Mobile India को रिलीज किया जाएगा.

Pubg Mobile India Kab Aayega?

अब हम थोड़ी सी यहां पर यह बात कर लेते हैं Pubg Mobile India Kab Aayega? इसकी लॉन्चिंग डेट क्या है इसके अलावा कितना टाइम लगेगा कितने महीने और लगेंगे. क्योंकि पहले यहां पर बात हो रही थी कि यह दीवाली पर रिलीज कर दिया जाएगा लेकिन नहीं किया और अभी तक यानी कि दिसंबर आधा निकल चुका है इसमें भी अभी तक रिलीज नहीं हुआ.

Latest News

तो आखिर कब आएगा Pubg Mobile India?जैसा कि यार मैंने आपको बताया कि अगर पब जी मोबाइल इंडिया में दोबारा से लांच करना है इसके लिए सबसे पहले गवर्नमेंट  से Approval लेना पड़ेगा. जब यहां पर अप्रूवल मिल जाएगा तो आने वाले एक-दो दिन के अंदर आसानी से रिलीज हो जाएगा.

Pubg Mobile BAN  क्यों हुआ?

दोस्तों Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega के बारे में तो मैंने आपको बता दिया लेकिन अपने आपको यह बता देता हूं अगर आपको नहीं पता है तो कि आखिर क्यों यह गेम बेन हुआ. इंडियन गवर्नमेंट ने इसको बहन क्यों किया इसका रिजन क्या है चलिए इसके बारे में थोड़ा बात करते हैं.

अगर आप इस गेम को खेलते हो तो आपको पता होगा कि जब गेम को स्टार्ट करता है. तो TENCENT कंपनी  का 1 LOGO आता है तो यह टेंसेंट कंपनी एक चाइनीस कंपनी है इसके अलावा भारत और चाइना के चलते विवादों के कारण हमारा डाटा का यानी कि भारत के लोगों के पर्सनल डाटा कार्लोस ना हो इसकी वजह से इस ऐप को बंद कर दिया गया.

इस मोबाइल एप्लीकेशन को बैन करने का सबसे बड़ा मकसद यही था कि हमारे इंडिया के लोगों का डाटा लीक ना हो और यह सबसे बढ़िया निर्णय लिया गया इसी रीजन की वजह से पबजी मोबाइल में आप इंडिया में ही अपना नया कंपनी स्टार्ट किया है और यहां पर इसी का पूरा वर्जन लॉन्च करेंगे.

अंतिम निर्णय

इस आर्टिकल में मैंने आपको बताया Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega? साथ ही साथ मैंने आपको और भी बहुत ज्यादा इंफॉर्मेशन दी अगर यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हो तो जरूर आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें अगर आपको अभी भी कोई कंफ्यूजन है. आप चाहते हो कि हम किसी और टॉपिक पर आर्टिकल लिखे तो नीचे कमेंट करके बता सकते हो धन्यवाद. 

10 thoughts on “Pubg Mobile Lite India Mein Kab Aayega? Launch Date?”

Leave a Comment